Tuesday, June 22, 2021
Google search engine
HomeNewsMaharashtra government bans Home Isolation in 18 districts of Red Zone, now...

Maharashtra government bans Home Isolation in 18 districts of Red Zone, now patients will be admitted in COVID Center | Maharashtra सरकार ने रेड जोन वाले 18 जिलों में Home Isolation पर लगाई रोक, अब COVID Center में भर्ती होंगे मरीज


मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मंगलवार दोपहर नया आदेश जारी करते हुए होम आइसोलेशन (Home Isolation) पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. यानी अब कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने पर आप घर पर इलाज नहीं करा सकेंगे. सभी मरीजों को अनिवार्य रूप से कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में भर्ती होना होगा.

इन 18 जिलों में लागू होगा आदेश

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोप (Rajesh Tope) ने कहा, ‘हमने उन 18 जिलों के मरीजों के लिए होम आइसोलेशन रोकने का फैसला किया है, जहां पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है या वे जिले रेड जोन में हैं. अब इन सभी मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य केयर के लिए कोविड सेंटर में भर्ती होना होगा. ऐसे में लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए हमने कोविड सेंटर में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. वहीं अगर जरूरत पड़ी तो नए कोविड सेंटर भी तैयार किए जाएंगे.’

ये भी पढ़ें:- कोरोना काल के बीच अगले 9 दिन हो जाएं सतर्क, शुरू हो गया ‘नौतपा’

बाकी 18 जिलों में जल्द खुलने लगेंगे बाजार!

उधर, महाराष्ट्र के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वदेत्तिवार ने सोमवार को ‘रेड जोन’ से बाहर वाले जिलों में लागू पाबंदियों में कुछ छूट देने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस पर विचार रही है. अगर ऐसा होता है तो महाराष्ट्र के कुल 36 में से 18 जिलों में दोबारा व्यापारिक गतिविधियां सशर्त शुरू की जा सकेंगी. मंत्री ने बताया कि सरकार ने 4-5 दिन ऐसे सभी जिलों का जायजा लेने के आदेश दिए हैं. रिपोर्ट सही आने पर छूट का ऐलान कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें:- 31 मई से पहले आपके बैंक अकाउंट से कटेंगे 12 रुपये, होगा 2 लाख का फायदा

24 घंटे में मिले 22122 नए मरीज, 361 की मौत

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस के 22,122 नए मामले सामने मिले हैं, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 56,02,019 हो गई. वहीं एक दिन में 361 मरीजों की मौत होन के बाद मृतकों का आंकड़ा भी 89,212 पर पहुंच गया है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में संक्रमण से उबरने वालों की संख्या नए रोगियों की तुलना में अधिक रही है. बयान के मुताबिक, दिनभर में 42,320 लोगों कोरोना जंग जीत गए हैं, जिसके साथ ही ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 51,82,592 हो गई. 

LIVE TV





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments