Wednesday, June 23, 2021
Google search engine
HomeEntertainmentWhy Was Parveen Babi Replaced By Zeenat Aman In The Laawaris Movie...

Why Was Parveen Babi Replaced By Zeenat Aman In The Laawaris Movie Starrer Amitabh Bachchan


अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) की लावारिस हिट फिल्मों में से एक है जो साल 1981 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की कहानी तो लोगों को अच्छी लगी थी, साथ ही इसके गाने भी जबरदस्त हिट हुए थे. ये उस साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. हालांकि पहले इस फिल्म में परवीन बाबी को लिया गया था. परवीन बाबी की जोड़ी अमिताभ बच्चन के साथ हिट मानी जाती थी. कहा जाता है कि इस फिल्म में भी अमिताभ ने ही परवीन बाबी की सिफारिश की थी. फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी थी और फर्स्ट शेड्यूल भी शूट हो चुका था. लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि परवीन को फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और ये सुपरहिट फिल्म जीनत अमान की झोली में आ गिरी.

क्यों हुई थीं परवीन बाबी रिप्लेस?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिस वक्त परवीन बाबी लावारिस फिल्म का हिस्सा बनी थीं और शूटिंग कर रही थीं उस वक्त वो मानसिक तनाव से गुजर रही थी. जिसका असर उनके काम पर भी पड़ने लगा था. वो कहीं भी किसी को भी कुछ भी कहने से हिचकिचाती नहीं थी. कहा जाता है कि सिर्फ इसी एक कारण से उन्हे रिप्लेस करने का फैसला लिया गया था और वो फैसला अमल में भी लाया गया. फिल्म से परवीन बाबी को हटाकर जीनत अमान के साथ शूटिंग शुरू कर दी गई. लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब फिल्म की एक और एक्ट्रेस राखी की भी छुट्टी होने वाली थी. 

राखी को फोन न उठाना पड़ सकता था भारी

फिल्म में राखी ने अमिताभ बच्चन की मां का रोल प्ले किया था. एक दिन हुआ कुछ यूं कि शूटिंग पर राखी का सभी इंतजार कर रहे थे लेकिन राखी पहुंची ही नहीं. उनके घर पर बार-बार फोन किए गए लेकिन उनसे फोन पर भी बात नहीं हो पाई. आखिरकार तंग आकर फिल्म के निर्देशक ने ये फैसला ले लिया था कि एक आखिरी बार फोन करो अगर राखी से बात न हो तो फिर नई हीरोइन के साथ शूटिंग की जाएगी. जब आखिरी बार फोन किया गया तो गनीमत ये रही कि राखी ने उठा लिया और पता चला कि उनकी बेटी की तबीयत खराब थी, इसलिए वो समय से शूटिंग पर नहीं पहुंच सकीं और फिर राखी ने इस फिल्म की शूटिंग पूरी की.

ये भी पढ़ेंः हीरो बनने से पहले मुंबई की बसों में काम किया करते थे Sunil Dutt, इतनी मिलती थी सैलरी



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments