Monday, June 21, 2021
Google search engine
HomeNewsunlock delhi latest news, lockdown extended in delhi till 31st May, 5am...

unlock delhi latest news, lockdown extended in delhi till 31st May, 5am says cm arvind kejriwal | Delhi restrictions: राजधानी में फिर बढ़ा लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने बताया कब हटेंगी पाबंदियां


नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ा (Delhi Lockdown Extended) दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना के नए मामले और संक्रमण दर कम हुई है. लेकिन पुरानी मेहनत बेकार न हो जाए इसलिए 18 अप्रैल से दिल्ली में शुरू हुआ लॉकडाउन जो कल 24 मई को खत्म होने वाला था उसे एक हफ्ते के लिए यानी 31 मई तक बढ़ा दिया गया है.

पांचवीं बार बढ़ा लॉकडाउन

दिल्ली में पांचवीं बार लॉकडाउन बढ़ाया गया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हालात में सुधार के बावजूद अभी भी रोजाना एक हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. इसलिए दिल्ली सरकार ने इस लॉकडाउन को 31 मई की सुबह 5 बजे तक बढ़ाने का फैसला किया है. दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था. इसकी अवधि पांचवी बार बढ़ाई है. मेट्रो ट्रेन सेवाओं के निलंबन समेत लॉकडाउन के तहत सभी प्रतिबंध लागू रहेंगे.

31 मई से अनलॉक की शुरुआत!

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों से राय ली थी. लोगों की राय है कि एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया जाए. सीएम ने कहा कि यदि अभी लॉकडाउन को खोल दिया गया तो ऐसे में पिछले एक महीने की मेहनत पर पानी फिर जाएगा. सीएम ने कहा कि यदि केस ऐसे ही कम होते रहे तो 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू करेंगे. सीएम ने कहा कि कोरोना पर पॉजिविटी रेट जो 36% पर पहुंच गई थी वह अब 3.5% पहुंच गई है.

दिल्ली का कोरोना बुलेटिन

दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 2260 नए मामले आए और 182 लोगों की मौत हो गई. वहीं, संक्रमण दर 3.58 प्रतिशत है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च के बाद से सबसे कम मामले आए हैं. 1 अप्रैल के बाद से संक्रमितों की संख्या 3000 के नीचे रही. दिल्ली में 31 मार्च को 1819 और एक अप्रैल को 2790 मामले आए थे. दिल्ली के कोरोना बुलेटिन के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में मृतकों की संख्या 23,013 हो गई है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या संख्या 31,308 है.

दिल्ली वालों को वैक्सीन लगवाना प्राथमिकता

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए टीका निर्माताओं से बात कर रहे हैं कि दिल्ली में टीके उपलब्ध हों और उनकी सरकार इसके लिए कितना भी पैसा खर्च करने के लिए तैयार है. वहीं दिल्ली की संक्रमण दर की बात करें तो ये बीते गुरुवार को 5.5% थी जो शुक्रवार को 4.76% हो गई. 

LIVE TV
 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments