Tuesday, June 22, 2021
Google search engine
HomeNewsuddhav thackeray on 18-44 age group covid-19 vaccination, drive stop in maharashtra,...

uddhav thackeray on 18-44 age group covid-19 vaccination, drive stop in maharashtra, coronavirus crisis mumbai | दिल्ली के बाद Maharashtra में रुका 18+ वालों का Corona Vaccination, ये है वजह


मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने प्रदेश में जारी कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर अहम बयान दिया है. सीएम ठाकरे ने कहा, ‘राज्य में वैक्सीन की किल्लत और आपूर्ति की रफ्तार की वजह से सरकार ने 18 साल की उम्र से 44 साल तक के एज ग्रुप वालों के लिए शुरू हुआ टीकाकरण अभियान रोक दिया है.

‘जून में हालात सुधरने की उम्मीद’

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ये भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जून में वैक्सीन की आपूर्ति में तेजी आएगी तब प्रदेश में चौबीसों घंटे टीकाकरण अभियान तेज रफ्तार से चलाया जाएगा. गौरतलब है कि आज मुंबई में सभी वैक्सीन केंद्र बंद रहे. बीएमसी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी. महाराष्ट्र सरकार लगातार सूबे में टीकों की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठा रही है.

ये भी पढे़ं- Coronavirus China का फैलाया हुआ एक जैविक हथियार? जानिए क्यों कहा जा रहा है ऐसा

गौरतलब है कि वैक्‍सीन की कमी के चलते 22 मई को दिल्‍ली में 18 से 44 साल के आयु वर्ग वाले लोगों के लिए टीकाकरण रोक दिया गया था. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा था कि केंद्र सरकार से आवंटित कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) खत्‍म हो गईं हैं इसलिए टीकाकरण बंद करना पड़ा है. सीएम ने केंद्र से हर फार्मा कंपनी को वैक्सीन बनाने की इजाजत देने की अपील भी की थी.

बाल रोग विशेषज्ञों से चर्चा

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को प्रदेश में बच्चों के डॉक्टर्स (Paediatricians) से बात करते हुए ये जानकारी साझा की है. सीएम उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) कई बार कह चुके हैं कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर रोकने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की तीसरी लहर बच्चों के लिए घातक होगी ऐसे दावों के बीच महाराष्ट्र में अतिरिक्त इंतजाम किए जाने की जानकारी कई बार साझा की गई है.

ये भी पढे़ं- दिल्‍ली में रुका 18+ कैटेगरी का Vaccination, सीएम Arvind Kejriwal ने केंद्र सरकार को दिया सुझाव

गौरतलब है कि धारावी जैसे सघन आबादी वाले इलाकों में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार साधने में उठाए गए फैसलों की तारीफ देश भर में हो चुकी है. इससे उत्साहित महाराष्ट्र सरकार कह चुकी है कि तीसरी लहर में किसी को भी ऑक्सीजन के लिए भटकना न पड़े इसके लिए राज्य में पहले से अनुमानित ऑक्सीजन की जरूरत के पूर्वानुमान के हिसाब से ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाने पर काम शुरू हो चुका है.

महाराष्ट्र का कारोना बुलेटिन

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों कोरोना के 26 हजार 133 नए मामले आए हैं जबकि संक्रमण से 682 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के हालिया आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी तक कुल 55,53,225 लोगों के संक्रमित होने और कोरोना वायरस संक्रमण से 87,300 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. वहीं 40,294 मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही महाराष्ट्र में ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 51,11,095 पहुंच गई है.

LIVE TV

 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments