Wednesday, June 23, 2021
Google search engine
HomeNewsToolkit Case: Center warns Twitter, says - 'Manipulated Media' tag removed on...

Toolkit Case: Center warns Twitter, says – ‘Manipulated Media’ tag removed on tweets |Toolkit Case: केंद्र ने Twitter को दी चेतावनी, कहा- ट्वीट्स से हटाए ‘Manipulated Media’ का टैग


नई दिल्ली: कोरोना महामारी पर केंद्र सरकार के प्रयासों की आलोचना के लिए कथित रूप से बनी टूलकिट (Toolkit Case) पर बीजेपी नेता ट्वीट कर सवाल उठा रहे हैं. उनके ट्वीट्स पर ट्विटर ने ‘मैनिपुलेटिड मीडिया’ का टैग लगा दिया है. इस पर केंद्र ने आपत्ति जाहिर करते हुए ट्विटर (Twitter) से इस टैग को हटाने को कहा है. 

‘मैनिपुलेटिड मीडिया का टैग न लगाए’

सरकार ने ‘टूलकिट’ मुद्दे पर भाजपा नेताओं के ट्वीट को ‘तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया मीडिया’ टैग दिये जाने को लेकर ट्विटर से ऐतराज जताया है. सरकार ने ट्विटर से कहा कि मामले की जांच चल रही है. ऐसे में वह ‘टूलकिट’ मामले में भाजपा नेताओं के ट्वीट को ‘मैनिपुलेटिड मीडिया’ का टैग न लगाए. 

सबूतों के आधार पर होगी जांच

केंद्र सरकार ने कहा कि यह टूलकिट मामला (Toolkit Case) अभी जांच के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सामने विचाराधीन है. इस मामले की जांच तथ्यों और सबूतों के आधार पर की जाएगी न ट्विटर  के आधार पर.

जांच में दखल न दे ट्विटर

केंद्र सरकार ने ट्वीटर इंडिया (Twitter) से कहा कि वह इस जांच प्रक्रिया में कोई हस्तक्षेप न करे. सरकार ने साफ कहा कि यह मामला अभी जांच के दौर में है. ऐसे में ट्विटर  की ओर से इस प्रकार का कोई भी एक्शन इस मामले की स्थिति पर सवालिया निशान लगा देगा. सरकार ने कहा कि ट्विटर अपना फैसला नहीं सुना सकता जबकि मामले की जांच चल रही है.

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया था आरोप

बताते चलें कि बीजेपी (BJP) प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस वार्ता करके आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने कोरोना महामारी में सरकार को बदनाम करने के लिए टूलकिट (Toolkit Case) तैयार की है. इस टूलकिट में कथित तौर पर बताया गया कि कुंभ को कोरोना को सुपर स्प्रेडर और ईद को सामाजिक मिलन का त्योहार बताओ. साथ ही सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को ‘मोदी की निजी घर’ बताकर परियोजना पर सवाल उठाओ.

ये भी पढ़ें- Toolkit Case: Congress ने थाने में दी शिकायत, जेपी नड्डा समेत इन नेताओं पर केस दर्ज करने की मांग

कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ शिकायत दी

कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी (BJP) के इस आरोप को गलत बताते हुए कहा कि महामारी से निपटने में फेल हो चुकी सरकार अब फर्जी मुद्दे ढूंढने में लगी है. कांग्रेस नेताओं ने कथित फर्जी टूलकिट (Toolkit Case) बनाने के आरोप में दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दी है. इस शिकायत में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रवक्ता संबित पात्रा समेत कई नेताओं पर कार्रवाई की मांग की गई है. दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

LIVE TV





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments