Monday, June 21, 2021
Google search engine
HomeNewsShashi Tharoor use 'Floccinaucinihilipilification' word when talking on corona medicine, Ruckus erupted...

Shashi Tharoor use ‘Floccinaucinihilipilification’ word when talking on corona medicine, Ruckus erupted on Twitter | Shashi Tharoor ने अपने शब्‍दकोश के तरकश से फेंका ऐसा वर्ड, Twitter पर मच गई बहस


नई दिल्ली: अंग्रेजी के कई अप्रचलित शब्दों के जरिए सोशल मीडिया Social Media) में बहस छेड़ने वाले कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने शुक्रवार को ट्विटर पर फ्लॉकीनॉकिनीहिलिपिलिफिकेशन (floccinaucinihilipilification) शब्द का इस्तेमाल किया, जिसके उच्चारण एवं अर्थ को लेकर चर्चा होनी लगी.

कोरोना को लेकर इस्तेमाल किया शब्द

लोक सभा सदस्य थरूर ने तेलंगाना (Telangana) राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव (K. T. Rama Rao) के साथ दोस्ताना संवाद के दौरान इस शब्द का उपयोग किया. दरअसल, राव का कहना था कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के उपचार के लिए उपयोग में लाई जा रही दवाओं के नाम बहुत कठिन हैं जिनका उच्चारण आसान नहीं होता है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना वायरस का भविष्‍य क्‍या होगा? इस बारे में भी आ गई स्‍टडी; पढ़ लीजिए

जानें क्या है इस अंग्रेजी शब्द का अर्थ?

इसके जवाब में थरूर ने कहा, फ्लॉकीनॉकिनीहिलिपिलिफिकेशन (Floccinaucinihilipilification). ऑक्सफोर्ड शब्दकोश के मुताबिक, इस शब्द का अर्थ ‘व्यर्थ की चीजों के बारे में विचार करने की आदत’ होता है. उनके इस शब्द का इस्तेमाल करने के बाद कई ट्विटर यूजर्स (Twitter Users) के बीच बहस छिड़ गई कि इस शब्द का उच्चारण और अर्थ क्या होगा.

लोगों ने इस तरह ट्विटर पर किया ट्रोल

LIVE TV





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments