Monday, June 21, 2021
Google search engine
HomeNewsMamata Banerjee will be contesting from Bhawanipur TMC MLA Sovandeb Chattopadhyay confirms...

Mamata Banerjee will be contesting from Bhawanipur TMC MLA Sovandeb Chattopadhyay confirms | CM ममता बनर्जी भवानीपुर से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, सोवनदेब चट्टोपध्याय के इस्तीफे से खाली हुई सीट


नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भवानीपुर सीट से विधान सभा चुनाव लड़ेंगी. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता सोवनदेब चट्टोपाध्याय (Sovandeb Chattopadhyay) ने विधायक पद से इस्तीफा देते हुए अपनी सीट छोड़ दी है. अपने इस्तीफे के बाद सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने इस बात की पुष्टि की कि ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी. 

बता दें कि यह विधान सभा सीट मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट रही है, लेकिन मुख्यमंत्री ने विधान सभा चुनाव में सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से लड़ने के लिए ये सीट छोड़ दी थी. इसके बाद पार्टी ने इस सीट से सोवनदेब को उतारा था. लेकिन, नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से 1953 वोटों से हारने के बाद ममता को दोबारा विधान सभा पहुंचने के लिए उपचुनाव जीतना होगा. 

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस पर डॉक्टरों से बात करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी

ममता बनर्जी को जीतनी होगी विधान सभा सीट

हाल ही में हुए विधान सभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से हार का सामना करने वाली बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर विधान सभा की सदस्यता हासिल करनी होगी. 

अपने इस्तीफे को लेकर चट्टोपाध्याय ने कहा कि यह पार्टी का निर्णय है और वह इसका पालन करेंगे. कृषि मंत्री चट्टोपाध्याय ने कहा, ‘मैं आज भवानीपुर सीट से विधायक के तौर पर इस्तीफा देने जा रहा हूं. यह मेरा और पार्टी का निर्णय है. मैं प्रसन्नतापूर्वक इसका पालन कर रहा हूं.’

इस सीट से लड़ेंगे चट्टोपाध्याय

सूत्रों ने कहा कि 70 वर्षीय चट्टोपाध्याय खरदाह सीट से किस्मत आजमा सकते हैं, जहां पार्टी विधायक काजल सिन्हा के निधन के बाद उपचुनाव की जरूरत पड़ी है.

LIVE TV





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments