Wednesday, June 23, 2021
Google search engine
HomeNewsIndian Air Force Mig 21 Fighter Aircraft Crashed Near Moga In Punjab...

Indian Air Force Mig 21 Fighter Aircraft Crashed Near Moga In Punjab Pilot Died | Punjab: Indian Air Force का फाइटर प्लेन Mig-21 क्रैश, पायलट की मौत


नवदीप सिंह, मोगा: पंजाब (Punjab) के मोगा (Moga) में गुरुवार देर रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर वायु सेना (Indian Air Force) का एक फाइटर एयरक्राफ्ट मिग-21 क्रैश (IAF Fighter Aircraft Mig-21 Crashed In Punjab) हो गया. फाइटर एयरक्राफ्ट मोगा के गांव लंगेआना के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इस क्रैश में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई.

रूटीन ट्रेनिंग पर था मिग-21

बता दें कि इस मिग-21 ने राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी. मिग-21 इनायतपुरा में प्रैक्टिस करके वापस सूरतगढ़ लौट रहा था. पायलट रूटीन ट्रेनिंग कर रहा था. दुर्घटना की खबर मिलते ही वायु सेना की टीमें बठिंडा एयरफोर्स स्टेशन और हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से मौके पर पहुंची.

आबादी से दूर खेतों में क्रैश हुआ फाइटर प्लेन मिग-21

मिग-21 देर रात करीब 11:15 बजे लंगेआना गांव के घरों से लगभग 500 मीटर दूरी पर खेतों में जा गिरा. दुर्घटना में पायलट की मौत हो गई. 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव खेतों से बरामद हुआ. हालांकि प्लेन क्रैश की वजह से गांव में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- राहत के बाद फिर बढ़ी आफत, कोरोना केस में कमी के बावजूद मौतों की संख्या 4200 के पार

VIDEO

पायलट को ढूंढने के लिए किया गया टीमों का गठन

एसपी हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ने कहा कि मोगा के गांव में एक जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से मैसेज मिला था. जिसके बाद मोगा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल समेत पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया.

उन्होंने बताया कि मौके पर बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थीं, जिन्होंने पायलट अभिनव चौधरी को ढूंढना शुरू किया. लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव खेतों से मिला.

ये भी पढ़ें- China को लेकर विदेश मंत्री का बड़ा बयान, कहा- चौराहे पर खड़े हैं भारत और चीन संबंध

गुरदीप सिंह ने बताया कि पायलट अभिनव चौधरी ने सूरतगढ़ से जगराओं के इनायतपुरा एयरबेस के लिए उड़ान भरी थी, उसके बाद वे वापस सूरतगढ़ जा रहे थे. इस दौरान यह दुर्घटना हो गई.

LIVE TV





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments