Tuesday, June 22, 2021
Google search engine
HomeNewsDelhi CM Arvind Kejriwal gave 1 crore rupees check to Shivaji Mishra's...

Delhi CM Arvind Kejriwal gave 1 crore rupees check to Shivaji Mishra’s family, promises to give job to son | दिल्ली: Arvind Kejriwal ने कोरोना वॉरियर Shivaji Mishra के परिवार को दिया 1 करोड़ का चेक, बेटे को नौकरी देने का वादा


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को कोरोना वॉरियर शिवजी मिश्रा (Shivji Mishra) के परिजनों से मुलाकात की, और उन्हें एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा. 

बेटे को नौकरी देने का आश्वासन

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने बताया कि, ‘शिवजी मिश्रा कल्याणवासी स्थित RSBP में शिक्षक थे, और उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक लोगों की सेवा की है. कोरोना काल के दौरान उनकी ड्यूटी लगी थी और उसी दौरान वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. हम उनकी कमी को पूरा तो नहीं कर सकते, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस आर्थिक मदद से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी. हम दिल्ली सरकार में उनके बेटे को नौकरी भी देंगे.’

ये भी पढ़ें:- The Family Man 2 की कहानी पर मेकर्स ने खोले बड़े राज! किया तीसरे सीजन का ऐलान

दिल्ली सरकार परिवार के साथ खड़ी है

सीएम ने कहा कि उनकी मृत्यु की वजह से उनके परिवार पर जो गुजर रही है, उसे मैं समझ सकता हूं. वह अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए हैं. उनका बड़ा बेटा अभी नौकरी की तैयारी कर रहा है. हम दिल्ली सरकार में उनको नौकरी देंगे. परिवार को कभी भी मदद की जरूरत होगी, हम मदद करने का प्रयास करेंगे. परिवार अपने आपको अकेला न समझे. सरकार हमेशा उनके साथ है.

ये भी पढ़ें:- टैक्सपेयर्स के लिए खुशखबरी, इस महीने तक बढ़ाई गई ITR फाइल करने की आखिरी तारीख

कौन हैं कोरोना वॉरियर शिवजी मिश्रा?

मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले शिवजी मिश्रा पेशे से शिक्षक थे. वह कल्याणवासी स्थित आरएसबीवी में बातौर टीजीटी (अंग्रेजी) तैनात थे. इस स्कूल में प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग, उनकी आवाजाही, उन्हें भोजन उपलब्ध कराने और अस्थाई ठहरने (रात्रिभोज) की व्यवस्था की गई थी. मिश्रा ने भी स्कूल में कोविड-19 ड्यूटी के तहत काम किया. ड्यूटी के दौरान वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे, और तबियत बिगड़ने पर उन्हें 04 जून 2020 को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोविड के चलते 07 जून 2020 को उनका निधन हो गया. वह 1999 से शिक्षण कार्य कर रहे थे. परिवार में उनकी पत्नी श्रीमती सरोज मिश्रा, बड़ा बेटा पीयूष कुमार और छोटा बेटा आयुष कुमार हैं. पत्नी गृहिणी हैं. बड़ा बेटा जॉब की तैयारी कर रहा है और छोटा बेटा बारहवीं कक्षा में पढ़ रहा है.

LIVE TV





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments