Wednesday, June 23, 2021
Google search engine
HomeEntertainmentथ्रोबैक स्टोरी: जब फिल्म ‘जादूगर’ के सेट पर अमिताभ बच्चन ने बचाई...

थ्रोबैक स्टोरी: जब फिल्म ‘जादूगर’ के सेट पर अमिताभ बच्चन ने बचाई थी एक लड़की की जान!


जादूगर’ के सेट पर बचाई थी एक लड़की की जान !. (Photo credits: amitabhbachchan/Instagram)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हर आपदा के समय में लोगों के दर्द को साझा करते नजर आते हैं. चाहे कोरोना महामारी (Corona Pandemic) हो या टाउते तूफान हर वक्त लोगों की जान बचाने की कोशिश करते हैं.

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) न सिर्फ एक शानदार कलाकार हैं, बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी हैं. अमिताभ की पर्सनैलिटी और दमदार आवाज का ही जादू होता है कि हर भूमिका में जान डाल देते हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरूआत ख्वाजा अहमद अब्बास के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ ( Saat Hindustani) से की थी. इस फिल्म में अमिताभ के साथ उत्पल दत्त, मधु और जलाल आगा जैसे दिग्गज कलाकार थे. हालांकि यह फिल्म सफल नहीं हुई लेकिन अमिताभ को अपनी पहली ही फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल गया था. यूं तो अमिताभ बच्चन की फिल्मों और शूटिंग से जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं लेकिन एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान अपनी प्रेजेंस ऑफ माइंड का परिचय देते हुए एक लड़की की जान बचाई थी. मीडिया की खबरों के मुताबिक फिल्म ‘जादूगर’ की शूटिंग के समय जादूगर बने अमिताभ को जादू दिखाना था. सेट पर सारी तैयारी पूरी थी. एक जूनियर फीमेल आर्टिस्ट जिसका नाम नसीम खान था उसे एक डिब्बे में बंद कर दिया गया था. शूटिंग शुरू हुई,शॉट होने के बाद फिल्म क्रू अगले शॉट की तैयारी में लग गया. सब अपने-अपने काम में जुट गए किसी को नसीम का ख्याल नहीं आया. इसी बीच अचानक अमिताभ को याद आया कि नसीम को तो बॉक्स से निकाला ही नहीं गया. भागते हुए गए और बॉक्स खोला को नसीम बेहोश पड़ी थी. उसे जल्दी से अस्पताल भेजा गया और उसकी जान बच सकी. इस तरह अमिताभ ने एक जूनियर आर्टिस्ट की जान बचा वाकई जादूगरी दिखाई थी. इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने निर्देशित किया था.

(Photo credits: amitabhbachchan/Instagram)

वर्क फ्रंट की बात करे तो फिल्म ‘चेहरे’ रिलीज होने के लिए तैयार है. इसके अलावा अमिताभ बच्चन इन दिनों एक बार फिर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati)  के 13वें सीजन के  रजिस्ट्रेशन के लिए  सवाल पूछने में जुटे हुए हैं. हाल ही में फिल्म निर्माता आनंद के साथ मिलकर मुंबई के जुहू में 25 बेड का एक अस्पताल शुरू किया है. यहां कोरोना संक्रमितों के लिए हर तरह की सुविधा है.









Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments